Home > देश > न कोई शिकायत न कोई कमी सौहार्द संग निपटा मंत्रियांे का दौरा

न कोई शिकायत न कोई कमी सौहार्द संग निपटा मंत्रियांे का दौरा

डॉ. दीपक अग्रवाल
अमरोहा/उत्तर प्रदेश (सनशाइन न्यूज)
प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा/ मंत्री, जल शक्ति विभाग (सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ नियंत्रण, परती विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलपूर्ति विभाग) एवं प्रभारी मंत्री, मुरादाबाद मण्डल, स्वतंत्र देव सिंह, राज्यमंत्री, समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास विभाग उप्र एवं प्रभारी मंत्री, मुरादाबाद मंडल, संजीव कुमार गौड़, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), बेसिक शिक्षा संदीप सिंह का अमरोहा का दौरा सौहार्द संग निपट गया। न कहीं कोई कमी और न कोई शिकायत हुई।


मरीजों का हाल जाना
मंत्रियांे ने अमरोहा पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। तत्पश्चात जिला अस्पताल पहुंचकर पुरुष वार्ड महिला वार्ड सहित विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और मरीजों का हाल जानकर उनके परिजनों से मिले और जल्द स्वस्थ हो जाने की ईश्वर से कामना की।
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आज चिकित्सालय को देखकर लगता है कि वास्तव में मरीजों को स्वास्थ सुविधा का लाभ बेहतर तरीके से दिया जा रहा है। कहा कि हमारा यह कर्तव्य है कि अंतिम व्यक्ति जो समाज का है उसको सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे।


वासुदेव तीर्थ शिव मंदिर में पूजा
जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने के बाद मंत्रियांे ने वासुदेव तीर्थ शिव मंदिर में पूजन अर्चन किया और बनाए गए मल्टीपरपज हाल का भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया। कहा कि धार्मिक स्थल होने के नाते मल्टीपरपज हॉल श्रद्धालुओं के लिए बहुत ही आवश्यक है।
पंचायत भवन परिसर में वृक्षारोपण
मंत्रियों ने ग्राम पंचायत मखदूमपुर में पंचायत भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया और उसकी सुंदरता को देखकर तारीफ किया और पंचायत भवन परिसर में वृक्षारोपण किया ।

शिक्षा उत्तम मिल रही
तत्पश्चात मंत्रियांे ने ग्राम पंचायत मखदूमपुर में आयोजित चौपाल में प्रतिभाग किया। ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना और जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए । कई ग्राम वासियों द्वारा बताया गया कि जब से सरकार आई है तब से पूरा दिन बिजली मिल रही है शिक्षा उत्तम मिल रही है किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।
राज्य व राष्ट्र सर्वाेपरि
कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव ने ग्रामवासियांे को संबोधित करते हुए कहा कि ने राज्य व राष्ट्र सर्वाेपरि होता है हमारी सरकार उसी को ध्यान में रखकर काम कर रही है। घर घर लोगों से बात की जा रही है सुझाव लिया जा रहा है फिर कोई समस्या है तो उसका समाधान प्राथमिकता पूर्वक किया जा रहा है। कहा कि सरकार आपके हित के लिए कार्य कर रही है जिस तरह से सहायता की जा सकती है उसी तरह से जनता के सुख के लिए हर सुविधा दी जा रही है सरकार बनते ही हमारी सरकार ने गरीबों के घर जाने का कार्य किया है ।
बच्चों को शिक्षित करिए
उन्होंने कहा कि 2011 की जनगणना के अनुसार ही पेंशन आयुष्मान गैस कनेक्शन जैसे सुविधाओं का लाभ दिया जा रहा है । 2024 तक सभी घरों में नल के माध्यम से स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था हो जाएगी। आज हमारी सरकार ने पेंशन आयुष्मान प्रधानमंत्री बीमा जैसी योजनाओं का लाभ देने के साथ-साथ पढ़ रहे बच्चों को जूता मोजा देने का भी कार्य किया है। बच्चों को शिक्षित करिए उन्हें इधर-उधर के कार्यों में न लगाएं शाम होते ही आपका बच्चा घर पहुंच जाए उसकी पूरी तरह से देखभाल करनी होगी । कहा गांव खुशहाल होगा जाति धर्म वंशवाद ऊंच-नीच की भावनाओं से ऊपर उठकर काम करें।
योजनाओं का क्रियान्वयन सही से हो रहा
मंत्री समाज कल्याण संजीव सिंह गौड़ ने कहा कि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन सही से हो रहा है या नहीं इसको देखने के लिए हम आए हैं। हमारी सरकार हर हाल में गरीबों के हित के लिए कार्य कर रही है । मंत्री बेसिक शिक्षा संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का संदेश जनता तक पहुंच रहा है या नहीं उसके लिए हमारे द्वारा जिलेवार दौरा किया जा रहा है निचले पायदान का लाभ जनता को मिले इसके लिए गांव गांव जिला जिला समीक्षा की जा रही है आज पंचायत भवन को देखकर यह लग रहा है कि कितने ईमानदारी और सजगता के साथ हमारी सरकार ने कार्य किया है कि इसी प्रकार प्रत्येक गांव का पंचायत भवन और अन्य निर्माण कार्य भी हो रहे हैं ।

गोद भराई व अन्य प्रसाद कार्यक्रम
इस अवसर पर मंत्रियांे ने जिला कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित गोद भराई व अन्य प्रसाद कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया और गर्भवती महिलाओं को फलों की टोकरी देकर उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। दो बच्चों को खीर खिलाकर अन्न प्रासन किया ।

मंत्रियांे ने ग्राम पंचायत फरीदपुरी इम्मा में अस्थाई गौशाला का निरीक्षण किया और व्यवस्था को देखकर संतुष्ट नजर आए तथा गायों को गुड़ खिलाया।
निर्देशों का समय रहते पालनः डीएम
अन्त में जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने मंत्री गणों व अन्य जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी निर्देश दिए गए हैं उनका समय रहते पालन कराया जाएगा।
इस मौके पर मौजूद रहे
इस अवसर पर माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष/दर्जा राज्यमंत्री ओमप्रकाश गोला, विधायक राजीव तरारा, महेन्द सिंह खड़क वंशी, शिक्षक विधायक डॉ. हरि सिंह ढिल्लो, एमएलसी सतपाल सैनी जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ऋषिपाल नागर, अध्यक्ष जिला पंचायत ललित तंवर, पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर, विधायक जयपाल सिंह व्यस्त, पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल मुख्य विकास अधिकारी चंद्र शेखर शुक्ल, अपर जिलाधिकारी भगवान शरण, उपजिलाधिकारी अमरोहा शिव शंकर सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Dr. Deepak Agarwal
Dr. Deepak Agarwal is the founder of SunShineNews. He is also an experienced Journalist and Asst. Professor of mass communication and journalism at the Jagdish Saran Hindu (P.G) College Amroha Uttar Pradesh. He had worked 15 years in Amur Ujala, 8 years in Hindustan,3years in Chingari and Bijnor Times. For news, advertisement and any query contact us on deepakamrohi@gmail.com
https://www.sunshinenews.in
error: Content is protected !!