Home > देश > सीएम योगीः अमरोहा में सुख एवं समृद्धि का मार्ग सुदृढ़ होेगा

सीएम योगीः अमरोहा में सुख एवं समृद्धि का मार्ग सुदृढ़ होेगा

डॉ. दीपक अग्रवाल
अमरोहा/उत्तर प्रदेश (सनशाइन न्यूज)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद अमरोहा के श्रीमती सुखदेवी इंटर कॉलेज तहसील हसनपुर में 43 करोड़ रुपए की कुल 31 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास बटन दबाकर किया। जिसमें 3761.59 लाख की 16 परियोजनाओं का लोकार्पण व 556.87 लाख की कुल 15 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अमरोहा में सुख एवं समृद्धि का मार्ग सुदृढ़ होेगा।


योगी का श्रीराम की प्रतिमा व गदा से सम्मान
सर्वप्रथम जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह के रूप में श्रीराम की प्रतिमा व गदा देकर व माला पहना कर विधिवत् स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने मंच से भाजपा की जन विश्वास यात्रा को शुभकामनायें देते हुये कहा कि यह यात्रा आज जनपद की सभी विधानसभाओं से होकर गुजर रही है, जिसका जनप्रतिनिधियों द्वारा जगह-जगह पर स्वागत किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने हसनपुर में जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि आज जनपद अमरोहा में एक साथ 43 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास हुआ है यह बहुत बड़़े गौरव की बात है। मैं जनपद वासियों को हृदय से बधाई देता हूँ कि यह परियोजनायें जनपद अमरोहा के लोगो में सुधार व समृद्धि लाये। उन्हांेने कहा कि विकास को देखकर खुशी होती है, विकास ही आगे बढ़ने का कारण बनेगा।


उप्र की 25 करोड़ जनता हमारा परिवार
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली की सरकारें अपने परिवार को ही सरकार मानते थे। उप्र की 25 करोड़ जनता हमारा परिवार है। कहा कि किसानों को गन्ना का भुगतान, युवाओं को नौकरी/रोजगार और बेटियों की सुरक्षा करना ही प्रदेश सरकार की प्राथमिकता रही है। प्रदेश के समग्र विकास के लिए उ0प्र0 सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा है, जिससे कि उत्तर प्रदेश का समग्र विकास के रास्ते खुले हुये हैं। जन कल्याणकारी योजनाओं नीतियों के द्वारा 05 वर्ष बिना रुके और झुके समग्र विकास का कार्य किया गया है।
वैक्सीन ही सुरक्षा कवच
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने फ्री वैक्सीन देकर कोरोना महामारी के दौरान लोगों के जीवन और जीविका दोनों को बचाने का कार्य किया है। सभी जनपद वासियों को फ्री वैक्सीन सबको वैसे वैक्सीन लगाने का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार ने किया है उन्होंने सभी नागरिकों से अनुरोध किया कि अपने परिवार, रिश्तेदार, भाई, बंधुओं को अधिक से अधिक जानकारी देकर वैक्सीन लगवाये, वैक्सीन ही आप का सुरक्षा कवच है, वैक्सीन सबको लगाया जाना अनिवार्य है। कहा कि प्रधानमंत्री ने जितनी प्रतिबद्धता के साथ कोरोना महामारी के प्रबन्धन को आगे बढ़ाया और कोरोना से लडा़ई लड़कर प्रदेश व देश को सुरक्षित बचाने का कार्य किया है, उसकी पूरे देश विदेशो तक में सराहना की गई है।
अयोध्या में भव्य राम का मंदिर
उन्होनें कहा कि अयोध्या में भव्य राम का मंदिर बनाने का कार्य उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रारंभ कर दिया है और काशी में भी भगवान शिव का भव्य धाम बन रहा है, इसी प्रकार भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा, वृंदावन भी इनसे अछूता नहीं है, प्रदेश सरकार ने वृंदावन के विकास के लिये वृंदावन विकास परिषद का गठन किया गया है, जिसके द्वारा पूरे क्षेत्र का विकास करने का अवसर सुदृढ़ होगा। उन्होंने कहा कि उप्र सरकार ने बिना भेदभाव के गरीब निराश्रित असहायों की अनेक तरह से संचालित कल्याणकारी योजनाओं देकर सहायता की है।
सूबे को गुंडामुक्त व भयमुक्त बनाने का कार्य
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 08 चीनी मिलों का पुनरूद्धार किया जा रहा है, जिसमें जनपद अमरोहा की चीनी मिल भी शामिल है। उत्तर प्रदेश की सरकार ने 01 लाख 51 हजार करोड रुपए का भुगतान साढ़े 4 वर्ष की कार्यकाल में गन्ना किसानों का भुगतान किया गया है, जो कि पिछली सरकारों ने 14 वर्ष के कार्यकाल में नहीं कर पाई है। कहा कि पिछले 5 वर्ष पहले महेंद्रसिंह खड़गवंशी के चुनावी जनसभा में करने के लिए वह आए थे तब उन्होंने कहा था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तब उत्तर प्रदेश को गुंडामुक्त व भयमुक्त बनाने का कार्य किया जायेगा, जो उप्र सरकार द्वारा करके दिखाया है।
उत्तम प्रदेश बनने का कार्य सुदृढ़
उन्होनें कहा कि 05 वर्ष होने जा रहे हैं और पश्चिमी उत्तर प्रदेश दंगा रहित सुरक्षित रह कर एक उत्तम प्रदेश बनने का कार्य सुदृढ़ हुआ है। यह वही प्रदेश है जहां युवा, गरीब, महिलाओं के लिए जो कल्याणकारी योजनाएं चलाई जाती थी और उनके लिए जो पैसा आता था वह बीच में ही खत्म हो जाता था। 2017 के पहले यह विकास का पैसा कहां जाता था इसका कोई अता पता नहीं है कहा कि गरीबों का पैसा दीवारों और अलमारियों में छिपाकर रखते थे जिसका खुलासा आज हो रहा है अराजकता की स्थिति प्रदेश में विद्यमान थी प्रदेश में कोई आना नहीं चाहता था और ना ही कोई निवेश करना चाहता था लोग हीन दृष्टि से देखते थे और तुष्टीकरण की राजनीति प्रदेश में की जाती थी, भेदभाव की प्रथा विद्यमान थी और अपने परिवार को ही लाभ पहुंचाने का कार्य किया जाता था।
इस मौके पर मौजूद रहे
इस अवसर पर परिवहन मंत्री अशोक कटारिया, पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव के सह प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, विकास अग्रवाल जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष भाजपा ऋषिपाल नागर, एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो, विधायक धनौरा राजीव तरारा, विधायक हसनपुर महेन्द्र सिंह खड़गवंशी, विधायक नौगावां सादात श्रीमती संगीता चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर, पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर, पूर्व सांसद नागेन्द्र नागपाल, नपाअ श्रीमती शशि जैन, जिला महामंत्री भाजपा अभिनव कौशिक, मुख्य विकास अधिकारी चन्द्रशेखर शुक्ल, अपर जिलाधिकारी (वि/रा) भगवान शरण, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) मायाशंकर, अपर पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश शुक्ल, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, गणमान्य लोग तथा जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Dr. Deepak Agarwal
Dr. Deepak Agarwal is the founder of SunShineNews. He is also an experienced Journalist and Asst. Professor of mass communication and journalism at the Jagdish Saran Hindu (P.G) College Amroha Uttar Pradesh. He had worked 15 years in Amur Ujala, 8 years in Hindustan,3years in Chingari and Bijnor Times. For news, advertisement and any query contact us on deepakamrohi@gmail.com
https://www.sunshinenews.in
error: Content is protected !!