Home > देश > टीएमयू में कोरोना मरीजों का इलाज काबिलेतारीफः सांसद एसटी. हसन

टीएमयू में कोरोना मरीजों का इलाज काबिलेतारीफः सांसद एसटी. हसन

डाॅ. दीपक अग्रवाल
मुरादाबाद। (सन शाइन न्यूज)
सांसद डॉ. एसटी. हसन ने तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कोविड – 19 हॉस्पिटल का सघन दौरा करके कहा-एक डॉक्टर होने के नाते उन्होंने खुद टीएमयू हास्पिटल की ओर से प्रदत्त सेवाओं और सुविधाओं को परखा है। यहाँ क्वारंटीन और कोरोना से पीड़ित मरीजों का संजीदगी से ख्याल रखा जा रहा है।
सांसद ने मरीजों से भी की मुलाकात
इससे पूर्व डॉ. हसन टीएमयू अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव मरीजों से मिले। साथ ही अस्पताल की तैयारियों का जायजा लिया। मुआयना करने के बाद उन्होंने हॉस्पिटल की गई तैयारियों और कोरोना मरीजों को मिल रही सुविधाओं की तारीफ करते हुए अस्पताल के डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, टेक्नीशियन्स, पैरामेडिकल स्टाफ और सहायक स्टाफ के जज्बे की तारीफ की, जो अपनी जान की परवाह न करते हुए दिन – रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
नोडल अधिकारी से की चर्चा
सांसद ने भ्रमण के पश्चात वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन एवं नोडल अधिकारी डॉक्टर नजमुल हुदा के साथ एक मीटिंग भी की,जिसमें अस्पताल में कोरोना वायरस के रोकथाम और उपचार के संबंध में दी जा रहीं सहूलियतों और उपचार को लेकर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुरेश जैन और उनके सुपुत्र मनीष जैन टीएमयू अस्पताल में हो रहे इलाज और दी जा रही सुविधाओं को दिन-रात परखते रहते हैं। इनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहती है, कोविड – 19 में भर्ती मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो ।
सोशल मीडिया पर चल रहीं अफवाहों से बचे
सांसद ने मुरादाबाद की जनता से अपील की कि सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें । टीएमयू हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमितों को नाश्ता,दोपहर और रात के खाने के अलावा बिस्लरी का पानी,साबुन,टूथ ब्रश तक दिया जा रहा है। समय पर दवाइयाँ भी दी जा रही हैं।

प्रशासन को डाक्टरों की सहयोग की सीख
टीएमयू परिसर में क्वॉरेंटाइन मरीजों के लिए टॉयलेट सहित 600 कमरों की व्यवस्था है। मरीजों को कमरे के अंदर ही खाना, दवाइयां आदि सुविधाएं दी जा रही हैं। जब तक आप हकीकत से रुबरु न हों तब तक कोई भी गलत बात न करें तथा किसी तरह की अफवाह ना फैलाएं। मुरादाबाद की जनता से अपील है कि जिला प्रशासन और डॉक्टर्स की टीमों को सहयोग करें क्योंकि कोरोना पीड़ित के संपर्क में यदि कोई आया है और उसे मालूम ही नहीं है तो वह अपने बच्चों, बुजुर्गों, घरवालों तथा मोहल्ले वालों के लिए कितना बड़ा खतरा पैदा कर सकता है, उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।
अमन चैन को कायम रखने की अपील
अमेरिका, इटली, स्पेन, ईरान जैसे देशों में कब्र खोदने वाला नहीं है। जेसीबी मशीनों से कब्र खोदी जा रही है और सामूहिक रूप से दफन किए जा रहे हैं। अल्लाह न करे, ऐसी नौबत यहां आए। अगर किसी को क्वारंटीन किया जा रहा है तो किसी प्रकार का बुरा ना मानें । अपने आपको क्वारंटीन करने दें। सांसद ने सबसे शहर के अमन चैन को कायम रखने की अपील की। उन्होंने सभी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआ भी की।

Print Friendly, PDF & Email
Dr. Deepak Agarwal
Dr. Deepak Agarwal is the founder of SunShineNews. He is also an experienced Journalist and Asst. Professor of mass communication and journalism at the Jagdish Saran Hindu (P.G) College Amroha Uttar Pradesh. He had worked 15 years in Amur Ujala, 8 years in Hindustan,3years in Chingari and Bijnor Times. For news, advertisement and any query contact us on deepakamrohi@gmail.com
https://www.sunshinenews.in
error: Content is protected !!