Sunday, September 15, 2019
Home > देश > प्रेमिका को फंदे पर लटकाने वाला हत्यारा गिरफ्तार

प्रेमिका को फंदे पर लटकाने वाला हत्यारा गिरफ्तार

 
डाॅ. दीपक अग्रवाल
अमरोहा। ( सन शाइन न्यूज)
थाना नौगावा सादात पुलिस ने युवती की हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए फन्दे पर लटकाने वाले प्रेमी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

नौगावां सादात के गांव आलमपुरी का मामला

17 अगस्त को एसपी कार्यालय के सभागार में एएसपी अजय प्रताप सिंह ने पत्रकारों को जानकरी दी कि 13 अगस्त को वादी राम सिंह पुत्र हेमराज सिंह कश्यप निवासी ग्राम आलमपुरी नौगांवा सादात जनपद अमरोहा ने थाने पर सूचना दी कि उसने अपनी बड़ी लड़की सलोनी की शादी ग्राम जस्सू नगला थाना छजलैट जनपद मुरादाबाद में की है। लड़की की ससुराल का रहने वाला पड़ोसी अमित कुमार पुत्र चंद्रपाल कश्यप का हमारे घर पर आना जाना था और वह हमारी गैरमौजूदगी में उसकी छोटी लडकी श्रुति से मिलने लगा हम लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो अमित कुमार के विरुद्ध थाना छजलैट पर शिकायत की।

फंदे पर लटकी मिली श्रुति की लाश
10 अगस्त को श्रुति घर से गायब हो गयी जिसकी लाश दोधराज पुत्र रामफल सिंह यादव के खेत में फंदे पर लटकी मिली । तहरीर के आधार पर अभियुक्त अमित कुमार पुत्र चंद्रपाल कश्यप निवासी ग्राम जस्सू नंगला थाना छजलैट जनपद मुरादाबाद के विरुद्ध रिपोर्ट लिखवाई गई।

बीलना गांव से अमित को दबोचा
घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमरोहा डॉ. विपिन ताडा द्वारा मौका मुआयना कर प्रभारी निरीक्षक नौगांवा सादात को अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया । घटना के बाद से ही अभियुक्त फरार चल रहा था । 17 अगस्त को क्षेत्राधिकारी नगर जितेन्द्र कुमार के निकट पर्यवेक्षण में अभियुक्त अमित कुमार को बीलना पुल के पास से गिरफ्तार किया गया । पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उसकी माँ ने श्रुति की बहन सलोनी की शादी गांव में करायी थी तभी से उसका श्रुति के घर आलमपुरी में आना जाना हो गया हम एक दूसरे से प्यार करने लगे इस बात की जानकारी श्रुति के घरवालो को हो गयी जिन्हांेने आपत्ति करी और उसके व श्रुति के घर वालो में दोबारा ना मिलने को लेकर फैसला हो गया परन्तु उसका व श्रुति का मिलना जुलना जारी रहा।

गला दबाकर की  हत्या दुपट्टे से फंदा लगाकर पेड पर लटका दिया
10 अगस्त को उसके दोस्त शुभम पुत्र अशोक कुमार निवासी छजलैट जिला मुरादाबाद के फोन पर श्रुति का फोन आया कि वह उससे मिलना चाहती है । तब वह व शुभम दोनांे मोटर साईकिल पर आलमपुरी सैन्टर पर गये जहां पर पहले से ही श्रुति खडी मिली और हम दोनो बाते कर रहे थे इसी बीच श्रुति के घरवाले के फोन आने लगे जिससे श्रुति घबरा गयी और उसके साथ चलने की जिद करने लगी मैने बहुत समझाया लेकिन नहीं मानी तथा शोर मचाने की धमकी देने लगी इस बात पर मुझे गुस्सा आ गया और मैने उसका गला दबाते हुए झिंझोड दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी । वह और शुभम काफी घबरा गये और दोनांे ने सलाह करके आत्महत्या का रूप देने के लिए श्रुती को उसी के दुपट्टे से फंदा लगाकर पेड पर लटका दिया ।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
अभियुक्त को गिरफतार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार थाना नौगावा सादात, वरिष्ठ उनि रमेश सहरावत थाना नौगावा सादात, सिपाही सुनील कुमार, विवेक कुमार और प्रीति सभी नौगावां सादात शामिल रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Dr. Deepak Agarwal
Dr. Deepak Agarwal is founder of SunShineNews. He is also an experienced Journalist and a Ass. Professor of mass communication and journalism at the Jagdish Saran Hindu (P.G) College Amroha Uttar pradesh.He had worked 15 years in Amur Ujala and 8 years in Hindustan. For news ,advertisement and for any query contact on 09837912393
https://www.sunshinenews.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *