Home > देश > तबातोड़ फायरिंग से टूटे बदमाश, तीन धरे

तबातोड़ फायरिंग से टूटे बदमाश, तीन धरे

डाॅ.दीपक अग्रवाल
अमरोहा। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीन लुटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही और बदमाश घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। एसपी विपिन ताडा ने पुलिस टीम को दस हजार रुपए का इनाम दिया है।

सक्रियता 6 सितंबर की घटना का 7 को खुलासा
6 सितंबर को थाना गजरौला पर वादी अशोक कुमार पुत्र छंगा सिंह निवासी ग्राम रामहट थाना अमरोहा देहात ने रिपोर्ट कराई कि वह हिन्दुस्तान यूनीलीवर कम्पनी में सेल्समैन का काम करता है, नौनेर अडडा व नगलिया मेव से पैसो का कलेक्शन करके गजरौला आ रहा था। नौनेर अडडा से टोकरा पटटी के बीच मोटर साईकिल पर सवार तीन अज्ञात बदमाशों द्वारा उससे 26000 रूपये नकद एवं अन्य सामान लूट लिया गया है।

एसपी ने संभाली कमान
इस घटना को एसपी विपिन ताडा ने चुनौती के रूप में स्वीकार किया गया और जनपद में हाई अलर्ट जारी करते हुए स्वयं के नेतृत्व में समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना एवं चैकी प्रभारियों को सघन एवं प्रभावी चैकिंग करने हेतु निर्देशित किया।
शेरपुर पुल के पास चैकिंग कर रहे प्रभारी निरीक्षक, मण्डी धनौरा को जब दो मोटर साईकिलों पर चार व्यक्ति आते दिखायी दिये और उन्हें इन व्यक्तियों की हुलिया गजरौला क्षेत्र में हुई लूट की घटना से सम्बन्धित अभियुक्तों जैसी लगी तो उनके द्वारा इन्हें रोकने का प्रयास किया गया तब वह पीछे मुडकर भागने लगे। प्रभारी निरीक्षक, मण्डी धनौरा उनके पीछे लग गये और कण्ट्रोल रूम के माध्यम से समस्त जनपद में चैकिंग करने हेतु अनुरोध किया गया।

बदमाशां ने पुलिस पर किए फायर
इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक, बछरायूॅ मय पुलिस बल के ढयोटी गांव के सामने बन्धा पर चैकिंग करने लगे। और प्रभारी निरीक्षक, गजरौला भी मय पुलिस बल के प्रभारी निरीक्षक बछरायॅू के पास पहुंच गये। उपस्थित पुलिस बल द्वारा जब टाॅर्च व वाहनों की रोशनी में रोकने का प्रयास किया गया तो एक बदमाश मोटर साईकिल से कुदकर पुलिस पार्टी पर फायर करने लगा और शेष बदमाश मोटर साईकिल से ढयोटी गांव की तरफ भागने लगे। जिनमें से एक मोटर साईकिल सवार खेतों की तरफ भाग गया और दूसरी मोटर साईकिल फिसल जाने के कारण उससे कुदकर दो बदमाश खेतों की तरफ भागकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से अन्धाधुन्ध फायरिंग कर दी।

गोली लगने से सिपाही अनुज घायल
जिससे एक गोली प्रभारी निरीक्षक, बछरायॅू के हमाराह का0 अनुज कुमार को लगने से वह घायल हो गया। पुलिस पार्टी द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी फायरिग में एक बदमाश संदीप पुत्र खडक सिंह निवासी ग्राम नवाबपुरा भूड थाना धनौरा जनपद अमरोहा पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

एक बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर भागा
मौके से एक घायल एवं दो अभियुक्तों को पुलिस द्वारा अवैध पिस्टल, तमंचा, कारतूस, नकदी एवं अन्य सामान सहित गिरफ्तार किया गया। एक अभियुक्त अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। मुठभेड में घायल बदमाश एवं सिपाही को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पूछताछ पर अभियुक्तगण 6 सितंबर को थाना गजरौला क्षेत्र में हुई सेल्समैन के साथ घटना से सम्बन्धित 21400 रूपये व थाना नौगावा सादात क्षेत्र में 30 अगस्त को ग्राम नंगली शेख रोड पर एक सेल्समैन से हुई घटना से सम्बन्धित 80 रिचार्ज कूपन बरामद हुए।

बदमाश उदल गैंग के सदस्य
गिरफ्तार अभियुक्तगण थाना धनौरा क्षेत्र स्थित ग्राम नवाबपुरा भूड के हिस्ट्रीशीटर संजीव पुत्र उदल के गैंग के सक्रिय सदस्य है। जो विगत दो माह में सेल्समैन को टारगेट बनाकर उनके साथ लूटपाट की घटना कर आतंकित करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों में अभियुक्त संदीप व मोहित मजदूरी व अभियुक्त बबलू उर्फ बब्बू हलवाई की दुकान करता हैं।

एसपी ने पुलिस टीम को दस हजार का इनाम दिया
इन अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही से क्षेत्र में पुलिस के प्रति जहां एक ओर विश्वास बढेगा वहीं अपराध पर नियन्त्रण के साथ-साथ अपराधियों के हौसले पस्त होगें। पुलिस द्वारा किये गये इस सराहनीय कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक, द्वारा पुलिस टीम को 10000 रूपये के पुरष्कार से पुरस्कृत किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त विवरण:-
1. संदीप पुत्र खडक सिंह निवासी ग्राम नवाबपुरा भूड थाना धनौरा जनपद अमरोहा।
2. बबलू उर्फ बब्बू पुत्र सूरजभान निवासी ग्राम पूरनपुर थाना डिडौली जनपद अमरोहा।
3. मोहित पुत्र मुनेश निवासी मौ0-एकता काॅलोनी थाना मझोला जनपद मुरादाबाद।

गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम:-
1. नवाब सिंह प्रभारी निरीक्षक, धनौरा जनपद अमरोहा मय टीम।
2. सुनील कुमार प्रभारी निरीक्षक, बछरायॅू जनपद अमरोहा मय टीम।
3. अशोक कुमार शर्मा प्रभारी निरीक्षक, गजरौला जनपद अमरोहा मय टीम।
4. अजय कुमार त्यागी व0उ0नि0 थाना धनौरा अमरोहा।
5. उ0नि0 हरिमोहन थाना बछरायॅू अमरोहा।

Print Friendly, PDF & Email
Dr. Deepak Agarwal
Dr. Deepak Agarwal is the founder of SunShineNews. He is also an experienced Journalist and Asst. Professor of mass communication and journalism at the Jagdish Saran Hindu (P.G) College Amroha Uttar Pradesh. He had worked 15 years in Amur Ujala, 8 years in Hindustan,3years in Chingari and Bijnor Times. For news, advertisement and any query contact us on deepakamrohi@gmail.com
https://www.sunshinenews.in
error: Content is protected !!